Wednesday, April 27, 2011

धन्यवाद राज ठाकरे
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना चित्रपट कर्मचारी संगठन ने बिग बी की फिल्म ‘बुड्ढा’ की यूनाइटेड मिल्स में चल रही शूटिंग रुकवा दी। अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘बुड्ढा’ के एक डांस सीन में कुछ विदेशी कलाकार बिना वर्क परमिट के काम कर रहे हैं। इसके बाद मनसे कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन को सूचना देकर फिल्म की शूटिंग रुकवा दी। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार करीब २७ विदेशी डांसरों के पास वर्क परमिट नहीं पाया गया है।
इस खबर से स्पस्ट हो गया है की बॉलीवुड के निर्माता और निर्देशक गोरी चमड़ी की गन्दी मानसिकता का पालन पोषण कर रहे है। ये रंग भेद का सबसे बड़ा उदहारण है कि बॉलीवुड है की हरेक film ke गाने में विदेशी बलाए नाचती नजर आ जायेगी। भारतीय प्रतिभाए चित्रपट की कला को छोड़कर रोटी रोज़ी का दूसरा रास्ता अपना रहे है। धन्यवाद है राज ठाकरे और उनके कार्यकर्ताओ को जिन्होंने विधि विरुद्ध कार्य करे विदेशी कलाकारों को पकड़ा और शूटिंग रूकवाई , बॉलीवुड का ये नया चेहरा कला और कलाकारों के लिए खतरनाक है जो भारतीय कलाकारों के फन की कब्र खोद रहा है और विदेशी लोगो को बगैर वर्क वीजा के बॉलीवुड में काम दे रहा है।

अगर समय के साथ हम नहीं चेते तो बॉलीवुड का ये नया रूप सिनेमा हाल में भारतीय कला की मजाक उडाएगा। धन्यवाद राज ठाकरे, आपके प्रयास को सलाम करता हूँ।

No comments:

Post a Comment